Govinda के दुश्मनों की लिस्ट में Sanjay Dutt से लेकर Salman Khan तक शामिल हैं ये 7 नाम, एक ने तो कह दिया था ‘गंदी नाली का कीड़ा’

अपनी दमदार अदाकारी से तीन दशक से भी ज्यादा समय तक लोगों का मनोरंजन करने वाले बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) अब लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। बीते कुछ सालों में गोविंदा और बॉलीवुड के बीच तनातनी देखने को मिली थी। इसी बीच फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने लोगों के साथ गोविंदा की कहासुनी भी हुई। गोविंदा इन लोगों के खिलाफ जहर उगलने लगे और बॉलीवुड में गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट बढ़ती चली गई। हैं? चलिए जानते हैं कि गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट में कौन-कौन है शामिल:

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

गोविंदा और संजय दत्त ने साथ मिलकर फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन सालों पहले छोटा शकील और संजय दत्त के एक विवादित ऑडियो टेप के सामने आने के बाद इनका रिश्ता पहले जैसा नहीं रहा। संजय दत्त इस ऑडियो टेप में गोविंदा के बारे में काफी अपशब्द बोल रहे थे, जिसके बाद गोविंदा और संजय की दोस्ती हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई।

डेविड धवन (David Dhawan)

एक समय गोविंदा और डेविन धवन की गिनती बॉलीवुड की बेस्ट एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी मानी जाती थी। जब गोविंदा ने 1981 में रिलीज हुई फारूक शेख, दीप्ति नवल अभिनीत रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ का रीमेक बनाने के बारे में सोचा तो डेविड ने गोविंदा का आइडिया चुराकर फिल्म बनाई थी। डेविड ने फिल्म में गोविंदा को ना लेकर ऋषि कपूर को साइन किया था, तभी से दोनों के बीच दूरियां आई थीं। इसके बाद गोविंदा समय-समय पर डेविड धवन पर अपनी भड़ास निकालते आए हैं।

करण जौहर (Karan Johar)

गोविंदा ने करण जौहर को लेकर कहा था कि दिखाता तो वो नेक इंसान है लेकिन मुझे वो डेविड से काफी ज्यादा खतरनाक और जेलस लगता है।

कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek)

गोविंदा और उनके भांजे कृष्णा अभिषेक के बीच चल रहे मनमुटाव की खबरें तो सामने आती ही रहती हैं। दोनों के बीच अनबन की असली वजह आज तक किसी को भी समझ नहीं आई। दोनों हमेशा एक-दूसरे को लेकर कुछ ना कुछ बोलते ही रहते हैं, एक ओर कृष्णा बात संभालने की कोशिश करते हैं तो दूसरी ओर गोविंदा उन्हें भाव ही नहीं देते हैं।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

सालों पहले शाहरुख खान ने खुलेआम कहा था कि जैसी एक्टिंग मैं करता हूँ, गोविंदा कभी नहीं कर पाएंगे। ये बात गोविंदा को काफी चुभी थी। इसके बाद गोविंदा ने काफी समय तक शाहरुख से बात नहीं की। ये बात गोविंदा की मां को भी काफी खराब लगी थी। लेकिन जब इस बात की भनक किंग खान को हुई तो उन्होंने गोविंदा के पास जाकर उनसे माफी भी मांगी थी।

अमरीश पुरी (Amrish Puri)

एक फिल्म की शूटिंग पर गोविंदा के कई घंटे लेट आने के बाद गोविंदा और अमरीश पुरी में काफी बहस हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान अमरीश पुरी ने गोविंदा को हिदायत दी थी कि वो समय पर आया करें। गोविंदा एक साथ कई फिल्में शूट कर रहे थे और इस वजह से वो लेट हुए थे। खैर बात बढ़ी और अमरीश पुरी ने गोविंदा को ‘गंदी नाली का कीड़ा’ कह दिया, लेकिन उसके बाद बात खत्म होने की बजाय बढ़ती ही चली गई और अमरीश पुरी ने गुस्से में आकर गोविंदा को जोरदार तमाचा भी जड़ दिया था।

सलमान खान (Salman Khan)

2007 में फिल्म ‘पार्टनर’ रिलीज़ होने के बाद सलमान खान और गोविंदा काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन जब सलमान ने फिल्म ‘दबंग’ बनाई तो गोविंदा को उनसे उम्मीद थी कि वे इस फिल्म से उनकी बेटी टीना आहूजा को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे लेकिन सलमान ने सोनाक्षी सिन्हा को चांस दिया। जिसके बाद उनकी दोस्ती में खटास आ गई। गोविंदा और सलमान खान की दोस्ती तो ऐसी टूटी कि उसे कोई भी जोड़ नहीं पाया। सलमान खान ने अपनी ओर से गोविंदा के साथ पैचअप करने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बन पाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *