बॉलीवुड के इन सितारों ने करवा रखा है अपने बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस, किसी ने स्माइल तो किसी ने हिप्स का करवाया बीमा!

लोग अक्सर अपनी प्रॉपर्टी, ज्वेलरी, कार आदि जैसी चीजों का इंश्योरेंस करवाते हैं। लेकिन ये सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा कि बॉलीवुड के कई ऐसे मशहूर सेलेब्स हैं जिन्होंने अपने बॉडी पार्ट्स का ही इंश्योरेंस करवाया है। इन बॉलीवुड सितारों ने अपने शरीर का करोड़ो-कोरोड़ों में बीमा का करवाया हुआ है। आईए जानते है इस लिस्ट में कौन कौन शामिल है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की हर एक अदा पर लाखों लोग फ़िदा हैं और इस बात का अंदाज़ा प्रियंका को भी है, तभी तो उन्होंने अपनी स्माइल का ही इंश्योरेंस करवा रखा है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज़ को बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में आइकॉनिक माना जाता है। बिग बी भी अपनी आवाज़ की वैल्यू जानते हैं, इसलिए उन्होंने अपनी आवाज़ का इंश्योरेंस करवा रखा है।

लता मंगेशकर

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज़ की तो पूरी दुनिया ही दीवानी है। इसकी के चलते सुरों की मलिका लता जी ने भी अपने गले और सुरीली आवाज को ही इंश्योर्ड करवा लिया है।

सनी देओल

लोग अक्सर ही ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल की डायलॉग डिलीवरी की मिमिक्री करते हैं। इसलिए सनी ने अपनी आवाज़ और डायलॉग डिलीवरी की स्टाइल का बीमा करवाया है।

रजनीकांत

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की डायलॉग डिलीवरी, आवाज़, हर अंदाज़ के लाखों लोग दीवाने हैं। इसी के चलते सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी आवाज़ का कॉपीराइट और इंश्योरेंस करवा रखा है।

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने अपनी पूरी बॉडी का 50 करोड़ का इंश्योरेंस करवाया है। मल्लिका ने 2009 में ये इश्योरेंस लिया था।

अदनान सामी

बॉलीवुड के फेमस सिंगर अदनान सामी जितना अच्छा गाते हैं उतना ही अच्छा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी बजाते हैं, इसलिए अदनान सामी ने भी अपनी उंगलियों का इंश्योरेंस करवाया हुआ है।

नेहा धूपिया

एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने अमेरिकन इन्श्योरेंस कंपनी से अपने हिप्स का इन्श्योरेंस कराया है। नेहा ने बताया था कि जब इस कंपनी ने उन्हें हिप इंश्योरेंस के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने भी तुरंत हां कर दी थी।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम ने 2010 में फिल्म ‘दोस्ताना’ के रीलीज के बाद अपनी हिप का 10 करोड़ रुपए का इन्श्योरेंस कराया था।

राखी सावंत

कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि उन्होंने अपने ब्रेस्ट का इश्योरेंस करवा रखा है, लेकिन राखी ने इश्योरेंस की रकम का खुलासा नहीं किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *