रकुल प्रीत सिंह

फेमस एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह इन दिनों सोशल मीडिया पर बिखेर रही हैं खूबसूरती का जलवा

फेमस बॉलीवुड, तेलुगु और तमिल फिल्म एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) फिल्मों में अपनी शानदार और दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने के अलावा सोशल मीडिया पर अक्सर ही अपने खूबसूरत और बोल्ड अंदाज़ से खूब धूम मचाती नजर आती हैं। फैशनेबल एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी ट्रेडिशनल लुक से लेकर वेस्टर्न स्टाइल तक हर तरह की तस्वीरों से भरा पड़ा है।

रकुल प्रीत सिंह जब भी अपने बिजी शेड्यूल से कुछ फुर्सत के पल चुरा कर वेकेशन एन्जॉय करने निकलती हैं तो उनकी वेकेशन तस्वीरें देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं।

प्यारी सी स्माइल और बड़ी-बड़ी आंखों वाली खूबसूरत एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह इन दिनों फिल्म निर्माता जैकी भगनानी को डेट कर रही हैं, जिसकी वजह से उनकी निजी जिंदगी भी लाइमलाइट में है।

10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली में जन्मीं रकुल प्रीत सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ से की और बाद में जीसस एंड मैरी कॉलेज से मैथमेटिक्स में डिग्री पूरी की। रकुल प्रीत हमेशा एक अभिनेत्री बनने का सपना देखती थीं और 18 साल की उम्र में ही कॉलेज की पढ़ाई के दौरान उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया। 2009 में उन्होंने थोड़ी सी पॉकेट मनी कमाने के उदेशय से कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

फिल्म में अपने रोल से सराहना हासिल करने के बाद रकुल ने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट 2011 भी में हिस्सा लिया। पीपल्स चॉइस मिस इंडियाटाइम्स के अलावा, उन्होंने पेंटालून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल और फेमिना मिस ब्यूटीफुल आइज सहित पेजेंट में चार सबटाइटल जीते।

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने ‘वेंकटाद्रि एक्सप्रेस’, ‘लोकयम’, ‘नन्नकू प्रेमथो’, ‘जया जानकी नायक’, ‘किक 2’, ‘ब्रूस ली’, ‘ध्रुव’, ‘विनर’, ‘स्पाइडर’, ‘देव’, ‘एनटीआर कथानायकुडु’, ‘चेक’ और ‘कोंडा पोलम’ जैसी कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम कर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब सफलता हासिल की और बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड्स भी जीते।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद रकुल ने 2014 में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आज़माने के लिए दिव्या कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘यारियां’ के साथ अपनी शुरुआत की। रकुल ने फिल्म ‘यारियां’ के अलावा ‘अय्यारी’, ‘दे दे प्यार दे’, ‘मरजावां’, ‘शिमला मिर्ची’, ‘सरदार का ग्रैंडसन’, ‘अटैक’, ‘रनवे 34’, ‘कटपुतली’, ‘डॉक्टर जी’ और ‘थैंक गॉड’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। इसके अलावा रकुल कई बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page