सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बिजनेस संभालना भी जानती हैं ये 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, एक तो बेचती है एडल्ट टॉयज़

किसी के पास कितना भी पैसा क्यों न हो उसे कम ही लगता है। ऐसा ही हाल हमारे बॉलीवुड सितारों का भी है। भले ही ये सितारे एक ही फिल्म से करोड़ों ही कमाते हैं लेकिन पैसे और कमाने की चाहत में उन्होंने अपने साइड बिज़नेस भी खोल रखे हैं। पैसे कमाने की चाहत के अलावा बिजनेस संभालने का भी एक हुनर होता है जो इन सितारों में बाखूबी देखा गया है। बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो सिर्फ एक्टिंग करना ही नहीं बल्कि बिजनेस संभालना भी जानती हैं। इन अभिनेत्रियों के पास कमाल की बिजनेस सेंस है और अपनी इस बिजनेस सेंस का फायदा उन्होने खुद का बिजनेस सेट्अप लगाकर बाखुबी उठाया है। कोई अभिनेत्री बेच रही है बच्चों के कपड़े तो किसी ने खोला है खुद का ज्वेलरी स्टोर। किसी ने बनाया है रेस्टोरेंट की दुनिया में अपना नाम, तो कोई बेच रही है ऑनलाइन एडल्ट टॉयज़।

शिल्पा शेट्टी

एक्टिंग के अलावा सफल बिजनेस वुमन की लिस्ट में टॉप पर शिल्पा शेट्टी का नाम आता है। शिल्पा रेस्टोरेंट, बार और स्पा के बिजनेस से हर साल करोड़ों की कमाई कर रही हैं। हाल ही में शिल्पा ने मुंबई के वर्ली इलाके में Bastian chain नाम का रेस्टोरेंट खोला है। इतना ही नहीं शिल्पा का बांद्रा में भी Bastian रेस्टोरेंट है और अब उन्होने अपने रेस्टोरेंट बिजनेस को आगे बढ़ाया है। इसके अलावा शिल्पा शेट्टी मुंबई के बांद्रा स्थित क्लब ‘रॉयल्टी नाईट बार’ की भी मालकिन हैं। वह मुंबई में स्पा चेन भी चलाती हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन की खुद की ज्वेलरी लाइन काफी पॉपुलर भी है। सुष्मिता की मां उनके ज्वेलरी लाइन बिजनेस को मैनेज करती हैं। इसके अलावा सुष्मिता की तंत्रा एंटरटेनमेंट नाम की खुद की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है। सुष्मिता ने एक कोलकाता में एक रेस्टोरेंट भी खोला था जिसे दुर्भाग्यवश उन्हें बंद करना पड़ा।

दीपिका पादुकोण

भले ही दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से हैं लेकिन दीपिका के अंदर भी सफल बिजनेस वुमन वाले गुण हैं। अपनी कमाल की फैशन सेंस के लिए वाह-वाही बटरोने वाली दीपिका के कुछ साल पहले ही अपनी खुद की ऑनलाइन फैशन लाइन, ‘ऑल अबाउट यू’ को लॉन्च किया था, जो ऑनलाइन फैशन प्लेटफॉर्म Myntra पर उपलब्ध है।

कैटरीना कैफ

मॉडलिंग की दुनिया से निकलकर फिल्मी दुनिया में अपने हुस्न का परचम लहराने वाली कैटरीना कैफ भी अब बिजनेस वुमन बन चुकी हैं। 2019 में कैटरीना ने इंडियन ब्यूटी रिटेलर ‘न्याका’ के साथ पार्टनरशिप में अपना खुद का ब्यूटी ब्रांड Kay ब्यूटी लॉन्च किया था। कैटरीना की कंपनी के प्रोडक्ट काफी पसंद भी किये जाते हैं।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने भी अपने भाई के साथ मिलकर खुद की फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रब्यूशन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ खोली हुई है। अनुष्का अपने प्रोडक्शन हाउस के तरत ‘एनएच 10’, फिलोरी और परी जैसी फिल्मों का निर्माण भी कर चुकी हैं, इसके अलावा अनुष्का साल 2020 में ‘पाताल लोक’ वेब सीरिज़ के जरिये वेब शोज़ की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। इतना ही नहीं अनुष्का की ‘Nush’ नाम की अपनी एक क्लोथिंग लाइन भी है।

सनी लियोनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी भी बिजनेस करने के मामले में पीछे नहीं है। साल 2012 से सनी एक ऑनलाइन एडल्ट स्टोर चला रही है जिसमें एडल्ट टॉयज, एट्रेक्टिव कॉस्टयूम, पार्टी वियर, स्विम वियर, लाइफस्टाइल एसेसरीज जैसे प्रोडक्ट मिलते हैं। इसके साथ ही सनी ‘लस्ट’ नाम की एक परफ्यूम और कॉस्मेटिक लाइन भी चलाती हैं।

करिश्मा कपूर

90 के दौर में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रहीं करिश्मा कपूर एक ऑनलाइन बेबी क्लोथिंग स्टोर चलाती हैं, जिसमें न्यूली बोर्न बच्चों से लेकर मां बनने वाली महिलाओं की जरुरत का हर सामान मिलता है। करिश्मा के ऑनलाइन स्टोर को ई-कॉमर्स वेबसाइट Babyoye.Com. के जरिए ऑपरेट किया जाता है।

सोनम कपूर

बॉलीवुड की ‘मिस फैशनिस्टा’ सोनम कपूर अपनी फैशन सेंस से वाह-वाही बटोरती रहती हैं। सोनम अपनी छोटी बहन रिहा कपूर के साथ मिलकर फैशन एसेसरीज़ ब्रांड ‘RHESON’ चलाती हैं।

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार से शादी के बाद फिल्मों को अलविदा कहने वाली ट्विकंल खन्ना अब एक ब्लॉगर बन गई हैं, वह न्यूज़पेपर्स और मैग्ज़ीन के लिए लिखती हैं और कई किताबें भी लिख चुकी हैं। ‘द व्हाइट विंडो’ की फाउंडर होने के साथ ही ट्विंकल अपनी दोस्त गुरलीन मनचंदा के साथ इंटीरियर डिज़ाइनिंग का बिज़नेस भी करती हैं। इसके साथ ही ट्विंकल फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। ट्विंकल ने ही अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ को प्रोड्यूस किया था।

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता भी फैशन की दुनिया में नाम कमा रही हैं। लारा दत्ता ने ‘छाबड़ा 555 साड़ी ब्रांड’ के साथ कोलैबोरेशन करके खुद का साड़ी ब्रांड ल़ॉन्च किया है। हाल ही में लारा ने अपनी परफ्यूम लाइन भी लॉन्च की है। इस के अलावा लारा ने अपनी खुद की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी bheegibasanti भी खोली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!